सेक्स करने के बाद शरीर में होती है इन तीन चीजों की कमी

मेडिकल साइंस की बात करें तो सेक्स करना हेल्थ के लिए जितना ज़रूरी हैं। उससे भी ज्यादा ज़रूरी इसके बारे में सही जानकारी का होना हैं। क्यों की कई बार सही जानकारी नहीं होने से इंसान के शरीर में कई तरह की परेशानियां जन्म ले लेती हैं। जिसका सीधा असर इंसान के हेल्थ पर पड़ता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिस चीज की कमी सेक्स करने के बाद इंसान के शरीर में होती हैं। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1. पानी की कमी :

डेलीमेल में प्रकाशित एक खबर के अनुसार कोलंबिया यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक शोध को करने के बाद खुलासा किया की सेक्स करने के बाद महिला और पुरुष के शरीर में पानी की कमी हो जाती हैं। जिसके कारण उनके शरीर में डिहाईड्रेशन की समस्या हो सकती हैं तथा शरीर में कई तरह की परेशानियां जन्म ले सकती हैं। इसलिए सभी कपल को सेक्स करने के बाद भरपूर पानी का सेवन करना चाहिए ताकि उनके शरीर में पानी का लेवल बना रहें।

2. ऑक्सीजन की कमी:

एक रिसर्च के अनुसार सेक्स करने के बाद इंसान के शरीर में ऑक्सीजन की कमी हो जाती हैं। जिससे शरीर में थकान की समस्या बनी रहती हैं। इसलिए सभी कपल को इस बात का ख्याल रखना चाहिए और सेक्स करने के बाद थोड़ी देर टहलना चाहिए और लंबी लंबी सांस लेना चाहिए। ताकि शरीर में ऑक्सीजन का लेवल बना रहें। ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए आप पानी का भी सेवन कर सकते हैं।

3. प्रोटीन की कमी:

सेक्स करने के बाद महिला और पुरुष दोनों के शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती हैं। जिससे शरीर में थकान और कमजोरी बनी रहती हैं। इसलिए कपल को इस बात का ख्याल रखना चाहिए और प्रतिदिन प्रोटीन युक्त आहार का सेवन करना चाहिए ताकि उनके शरीर में एनर्जी बनी रहे। आप प्रोटीन के लिए दूध, अंडा, दाल, हरी सब्जियां आदि का सेवन कर सकते हैं।

Show More

Related Articles