अगले सत्र से मेडिकल कालेज में शुरू होगी ओपीडी : मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रतापगढ़ में बन रहे मेडिकल कॉलेज में अगले सत्र से प्रवेश और ओपीडी दोनों शुरू करा दी जाएगी। सीएम ने कहा कि लोगों ने सोचा भी नहीं था कि प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज बनेगा। यह प्रधानमंत्री मोदी की देन है।

जब हमने इसका प्रस्ताव बनाकर भेजा तो उन्होंने तत्काल रजामंदी दे दी। सीएम ने कहा कि प्रदेश में सात नए मेडिकल कालेज शुरू हो चुके हैं। उनमें सात सौ एडमिशन हो चुके हैं।

उपचुनाव में भाजपा-अपना दल के संयुक्त प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि मोदी सरकार समाज के हर वर्ग के हित में काम कर रही है। बहुत बड़ी संख्या में लोगों को आवास और शौचालय का लाभ दिया गया है। सौभाग्य योजना से गरीबों के घर रोशन हुए हैं। उज्ज्वला योजना से माताओं-बहनों को धुएं के बीच खाना बनाने से आजादी मिली है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत प्रदेश के एक करोड़ 57 लाख किसानों को सालाना छह हजार रुपये मिलेंगे। इससे उन्हें कृषि कार्य में आसानी होगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने पूर्व की सपा-बसपा सरकारों पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में हर दूसरे दिन दंगा होता था। विकास योजनाओं में डकैती पड़ जाती थी। लोग पर्व-त्योहार तक नहीं मना पाते थे। अब ऐसा नहीं है। सीएम ने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल में हमने दो लाख 25 हजार नौकरियां दी हैं। आगे दो लाख नौकरियां और देंगे। इसकी तैयारी चल रही है। सबकुछ ईमानदारी और पारदर्शिता के साथ होगा। प्रदेश में दो लाख करोड़ से अधिक का निवेश होना है। इससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिलेगा। विकास का यह पहिया रुकने न देना।

सीएम ने कहा कि 2014 भारतीय राजनीति के परिवर्तन का बिंदु था। यही वह साल था जब जातिवाद, परिवारवाद, क्षेत्रवाद और धर्म के आधार पर बांटने वालों से जागरूक करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने देशहित को आगे बढ़ाना शुरू किया था। उस दौरान जो काम शुरू हुए उसका रिजल्ट अब दिख रहा है।

अनुप्रिया ने कहा, नमो बुद्धाय, योगी बोले-वाणी को विराम, जय-जय श्रीराम

गड़वारा में आयोजित जनसभा के दौरान मंगलवार को दो मजेदार वाकए हुए। अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने अपने भाषण के दौरान मोदी सरकार के कार्यों का गुणगान किया। येागी का भी बखान किया।प्रत्याशी को भारी वोटों से जिताने की अपील करते हुए अनुप्रिया ने अपना भाषण खत्म करते समय जय अपना दल और जय भाजपा के नारे लगाते हुए नमो बुद्धाय कहा।

इसके बाद जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोलने के लिए आए तो उन्होंने भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे के साथ अपना भाषण किया। अंत में सीएम ने प्रत्याशी को जिताने की अपील करते हुए कहा कि अब दे रहा हूं वाणी को विराम, जय-जय श्रीराम।

सीएम योगी की सभा में हाथ में तिरंगा झंडा लेकर गांधी के लिबास में पहुंचे वृद्ध पर भीड़ की नजर पड़ी तो सभी नारे लगाने लगे। कुछ लोग उन्हें उठाकर बैरिकेडिंग के पास ले गए तो वह तिरंगा झंडा लहराने लगे। इस पर लोगों ने खूब ठहाके लगाए।

पुलिस की सघन तलाशी, बीड़ी-माचिस नहीं ले जाने दिया

बाजार से लेकर सभास्थल तक तक चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती रही। मुख्य द्वार से लेकर आस-पास बने मकान की छतों पर भी पुलिस के जवानों को तैनात किया गया था। वहीं मुख्यद्वार पर पुलिस की सघन तलाशी के बाद लोगों को अंदर प्रवेश दिया जा रहा था। बीड़ी, माचिस तक नहीं ले जाने दिया जा रहा था।

हेलीकाप्टर और योगी को कैमरे में कैद करने की होड़

गड़वारा बाजार के समीप आयेाजित योगी की चुनावी जनसभा में हेलीकाप्टर देखने के लिए भीड़ जमा थी। जैसे ही उडनखटोला हेलीपैड पर उतरा तो उसे मोबाइल में कैद करने की होड़ मच गई। इसके बाद जैसे ही योगी सभास्थल पर पहुंचे तो लोग मंच के समीप पहुंच गए। इसके बाद सीएम योगी को कैमरे में कैद करने लगे। इससे दौरान नारे भी लगाए।

Show More

Related Articles