शाओमी ने पेश किया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर

अगर आप म्यूज़िक और ट्रैवल लवर हैं तो आपके लिए बहुत ही अच्छी ख़बर है। किफायती दाम में आप अपने एंटरटेनमेंट डिवाइस को आसानी से कैरी कर सकेंगे। जी हां, शाओमी ने हाल ही में अपने कई स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था और अब कंपनी ने अपनी गानों की शौकीन ऑडियंस को टारगेट किया है। कंपनी ने अपने आउटडोर ब्लूटूथ स्पीकर को डोमेस्टिक मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

स्मार्टफोन समेत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस बनाने वाली चाइनीज़ कंपनी शाओमी ने नए पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर को मार्केट में पेश किया जिसकी बिक्री भी शुरू हो चुकी है। कंपनी का ये स्पीकर थोड़ा खास है। तो चलिए जानते हैं इस शानदार Mi Outdoor Bluetooth Speaker की डिटेल्स- अच्छी बात है कि ये Bluetooth 5.0 और USB Type-C पोर्ट को सपोर्ट करता है और साथ ये वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।

फीचर्स

अगर इस बेहतरीन डिवाइस के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको IP55 water and dust resistance फीचर मिलता है। आप इसे नॉन स्टॉप 8 घंटे तक इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर इसके डिजाइन की बात करें तो ये सिलिंड्रिकल शेप में बनाया गया है। ये आपको सिर्फ ब्लैक कलर के ऑप्शन में ही एवेलेबल होगा। शाओमी ने अपने इस डिवाइस की कीमत CNY 199 (करीब 2 हजार रुपए) रखी है। 8 घंटे को नॉन स्टॉप प्लेबैक ऑफर करने वाले स्पीकर में आपको 2600mAh की बैटरी यूनिट मिलेगी। यह 52 एमएम ड्राइवर्स से लैस है।

आपको स्मूद म्यूज़िक एक्सपीरियंस मिल सके इसके लिए इसमें नॉयस कैंसेलेशन के लिए दो एचडी माइक्रोफोन भी दिए गए हैं। इतना ही नहीं पोर्टबेल ब्लूटूथ स्पीकर में वन-बटन हेंड्स फ्री कॉलिंग फीचर, 360 डिग्री ओम्नीडायरेक्शनल साउंड जैसे कई फीचर्स भी उपलब्ध हैं।

ईजी टू कैरी

इसका सबसे बड़ा फायदा है कि आप इसे कहीं भी अपने साथ कैरी कर सकते हैं। इसे बनाने में और सॉफ्ट प्लास्टिक मैटीरियल का यूज़ किया गया है। इसीलिए ज़्यादा भारी भी नहीं है लेकिन ये काफी मज़बूत है। स्पीकर के टॉप में आपके फ्लेक्सिबल हैंडल दिखाई देंगे जिसे इसको ले जाना और भी आसान है। बता दें कि फिलहाल इसे चीनी बाज़ारों में उपलब्ध कराया गया है। भारत में इसके लॉन्च को लेकर अभी कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

आपको ध्यान होगा कि शाओमी इससे पहले अपने एयरडॉट्स प्रो 2 ब्लूटूथ ईयरबड्स को लॉन्च कर चुकी है जो कि डुअल माइक्रोफोन्स के साथ आती है। इसमें वॉइस कंट्रोल और नॉयज़ कैंसिलेशन जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं। यह टच कंट्रोल्स को सपोर्ट करता है। इसमें चार्जिंग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है और चार्ज होने में 1 घंटे का वक्त लगता है।

Show More

Related Articles